logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शारीरिक व्यायाम शिक्षकों (CPED) ने स्थायी नियुक्ति के लिए शिक्षकों ने दिया धरना : शारीरिक शिक्षक (BPED) 27 जनवरी को लक्ष्मण मेला धरना स्थल पर अनिश्चित कालीन आमरण अनशन करेंगे। 

शारीरिक व्यायाम शिक्षकों (CPED) ने स्थायी नियुक्ति के लिए शिक्षकों ने दिया धरना :शारीरिक शिक्षक 27 जनवरी को लक्ष्मण मेला धरना स्थल पर अनिश्चित कालीन आमरण अनशन करेंगे। 

लखनऊ : शारीरिक व्यायाम शिक्षकों ने स्थायी नियुक्ति के लिए बुधवार को हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर धरना दिया। इनका आरोप है कि सरकार लम्बे समय से उनकी मांगों को नजरअंदाज कर रही है। 1997 के पूर्व के सर्टिफिकेट ऑफ फिजीशियन एजुकेशन-सीपीएड बेरोजगार शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष निन्नू यादव ने प्रदेश के 1200 शिक्षकों की समस्याओं को धरने के माध्यम से उठाया। निन्नू यादव ने कहा कि सीपीएड और मुअल्लिम-ए-उर्दू शासनादेश के अंतर्गत 11 अगस्त 1997 से पहले के शिक्षण कार्य कर रहे हैं। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के प्रस्ताव संख्या 1268, 16 अगस्त 2013 के अनुसार मुअल्लिम-ए-उर्दू को नियुक्ति दे दी गई, लेकिन सीपीएड को नजरअंदाज कर दिया गया।

शिक्षक 27 जनवरी को करेंगे अनशन
 लखनऊ : शारीरिक शिक्षक 27 जनवरी को लक्ष्मण मेला धरना स्थल पर अनिश्चित कालीन आमरण अनशन करेंगे। बुधवार को मेजर ध्यानचंद खेल उत्थान की ओर से संचालित, प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा के जिला अध्यक्षों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। साथ ही कार्यकारिणी का विस्तार भी बैठक में किया गया। संगठन का हुआ विस्तार में सुलतानपुर के जेपी त्रिपाठी, फैजाबाद के घनश्याम सैनी, शामली के अमित सिरोहा, बरेली की सुनीता सिंह, शाहजहांपुर के रविकुमार, कानपुर देहात के निरिषकांत डिम्पी को प्रदेश कमिटी में स्थान दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments