logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षामित्रों के पहले बैच को ही मिल रहा है वेतन : बेसिक शिक्षा सचिव संजय सिन्हा ने जारी किया आदेश ।

शिक्षामित्रों के पहले बैच को ही मिल रहा है वेतन : बेसिक शिक्षा सचिव संजय सिन्हा ने जारी किया आदेश

बेसिक सचिव श्री संजय सिन्हा जी ने शिक्षामित्रों के वेतन और अवशेष एरियर भुगतान का आदेश किया जारी : यहां क्लिक कर देखें आदेश ।

राज्य मुख्यालय । यूपी में अभी तक लगभग 1.35 लाख शिक्षामित्रों का समायोजन हो चुका है लेकिन इनमें से केवल पहले बैच में समायोजित शिक्षामित्रों को ही वेतन दिया जा रहा है। दूसरे बैच में समयोजित हुए लगभग 77 हजार शिक्षामित्रों को वेतन मिलना अभी शुरू नहीं हुआ है क्योंकि उनके प्रमाणपत्रों का सत्यापन अभी तक नहीं हुआ है। इस बीच आला अधिकारियों के निर्देश के बाद इसमें तेजी आई है और यूपी बोर्ड की सचिव शैल यादव ने एक हफ्ते के भीतर सत्यापन करने के निर्देश दिए हैं।

मिलीं बधाइयां

आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र शाही ने राज्य सरकार को बधाई देते हुए कहा है कि अब सरकार का दायित्व है कि बचे हुए 77 हजार शिक्षामित्रों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन भी जल्द कर उनका भी वेतन जारी करे। शिक्षामित्रों ने इस उपहार के लिए यूपी सरकार को भी धन्यवाद दियावहीं उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला ने कहा है कि सरकार ने शिक्षामित्रों का साथ हर कदम पर निभाया। वेतन देकर उनके घरों में खुशियां लौटाई हैं। दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने भी मुख्यमंत्री, बेसिक शिक्षा मंत्री और विभागीय सचिव के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 शिक्षामित्रों के पहले बैच को ही मिल रहा है वेतन : बेसिक शिक्षा सचिव संजय सिन्हा ने जारी किया आदेश ।
    👉 READ MORE 👇👆 http://www.basicshikshanews.com/2015/12/blog-post_745.html

    ReplyDelete