logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए समाधान दिवस का आयोजन : अध्यापकों की समस्याओं के समाधान के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ ने की थी मांग

शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए समाधान दिवस का आयोजन : अध्यापकों की समस्याओं के समाधान के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ ने की थी मांग

ग्रेटर नोएडा : शिक्षकों की विभाग से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने सराहनीय पहल की है। प्रशासन द्वारा लगाए जाने वाले समाधान दिवस की तर्ज पर विभाग ने भी समाधान दिवस की शुरुआत की है। समाधान दिवस का आयोजन हर माह ब्लाक स्तर पर किया जाएगा। सोमवार को पहले समाधान दिवस का आयोजन विभागीय कार्यालय में किया गया। इसमें 24 शिकायतें आईं। पांच का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

समाधान दिवस में बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी के साथ ही शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। पहले दिन चिकित्सा अवकाश, बाल्य अवकाश, पदोन्नति, स्थानांतरण सहित अन्य समस्याएं आईं। विभाग द्वारा समाधान दिवस का आयोजन किए जाने से शिक्षकों में खुशी है। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी करुणा शर्मा, बलराम नागर, प्रवीण शर्मा, जोध ¨सह भाटी, मुनीराम भाटी, रतिराम शर्मा, शकुद्दीन, रजनी यादव, संजीव शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

नहीं लगाना पड़ेगा विभाग का चक्कर

अपनी विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए अध्यापकों को विभाग का चक्कर लगाना पड़ता था। इसके लिए अध्यापकों को कई बार अवकाश लेना पड़ता था। कई बार विभाग में अधिकारियों के न मिलने पर उन्हें परेशानी होती थी। अब विभाग ने माह में एक दिन समस्या समाधान के लिए चुन लिया है। ऐसे में अध्यापकों को सहूलियत होगी।

शिक्षक संघ ने की थी मांग

अध्यापकों की समस्याओं के समाधान के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ ने समाधान दिवस आयोजित करने की मांग की थी। संघ के अध्यक्ष मेघराज भाटी ने बताया कि विभाग ने संघ की मांग को मानते हुए अच्छी शुरुआत की है। इसका सीधा फायदा शिक्षकों को होगा।

शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा। दिवस का आयोजन हर माह के तीसरे शुक्रवार को होगा। हर ब्लाक में 3 से 5 बजे तक समाधान दिवस का आयोजन होगा।
-मनोज कुमार वर्मा, बेसिक शिक्षा अधिकारी

Post a Comment

1 Comments

  1. 📌 शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए समाधान दिवस का आयोजन : अध्यापकों की समस्याओं के समाधान के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ ने की थी मांग
    👉 READ MORE 👇👆http://www.basicshikshanews.com/2015/12/blog-post_262.html

    ReplyDelete