logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

ये है राज्य निर्वाचन आयोग की ब्यवस्था पुलिस की गाड़ी तोड़ी, पीठासीन अधिकारी की पिटाई

    

गोरखपुर/बस्ती, संवाददाताअ+अ-

प्रधानी के लिये चल रही वोटिंग में गोरखपुर बस्ती मंडल के हर ज़िले में प्रत्याशी समर्थकों में हिंसक झड़पों की ख़बरें हैं। हर ज़िले में एक एक वोट के लिए मार हो रही है। 

बस्ती के रामनगर ब्लाक के आल्हे कुंइया बूथ पर फर्जी मतदान को लेकर प्रधान पद के दो प्रत्याशियों के बीच विवाद ने बवाल का रूप ले लिया। दोनों पक्षों के समर्थक बूथ पर ही एक-दूसरे पर लाठी-डण्डे से हमला करने लगे। इस दौरान एक  पक्ष के लोगों ने बूथ में जमकर तोड़फोड की और पीठासीन अधिकारी की पिटाई कर दी। सूचना पर जिलाधिकारी एके दमेले, पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा भारी फोर्स के साथ पहुंचे। 
जिलाधिकारी ने बताया कि मामले में 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है। प्राथमिक विद्यालय आल्हे कुंइया पर बनाए गए बूथ संख्या 22 पर पुनर्मतदान की सिफारिश की गई है। जबकि इसी मतदेय स्थल पर बूथ संख्या 21 पर मतदान दोबारा शुरू करा दिया गया है।  

महराजगंज के पनियरा ब्लॉक के मतदान केन्द्र 60 सोहास गांव में फर्जी मतदान को लेकर दो पक्ष बूथ पर ही भिड़ गए। इस दौरान प्रत्याशी समर्थकों ने मतदानकर्मी को पीट दिया। सुरक्षा में तैनात छह पुलिसकर्मियों को घायल कर पास खड़ी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट की तीन गाडियों में तोड़फोड़ की। हालात बिगड़ता देख पनियरा पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें एक प्रत्याशी गंभीर रूप से चोटिल हुआ है।

Post a Comment

0 Comments