logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षामित्रों की खिली बांछें : सूचना मिलने के बाद शिक्षामित्रों की आंखे खुशी से नम हो गई, हाईकोर्ट द्वारा शिक्षामित्र समायोजन निरस्त किए जाने के बाद शिक्षामित्र अधर में थे।

शिक्षामित्रों की खिली बांछें : सूचना मिलने के बाद शिक्षामित्रों की आंखे खुशी से नम हो गई, हाईकोर्ट द्वारा शिक्षामित्र समायोजन निरस्त किए जाने के बाद शिक्षामित्र अधर में थे।

इलाहाबाद : एनसीटीई (राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद) द्वारा शिक्षामित्रों को टीईटी से छूट दिए जाने से शिक्षामित्रों में खुशी की लहर दौड़ गई। शिक्षामित्रों ने मिठाई बांटकर खुशी को अपने परिजनों के साथ और साथियों संग मनाई। फोन पर एक दूसरे को सूचना देने का क्रम चलता रहा। सूचना मिलने के बाद शिक्षामित्रों की आंखे खुशी से नम हो गई।

आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अश्वनी त्रिपाठी कहते हैं कि सफलता का मार्ग संघर्षो से होकर गुजरता है। आखिरकार शिक्षामित्र अपनी लड़ाई में सफल रहे। एनसीटीई के आदेश का स्वागत है। प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के जिलाध्यक्ष वसीम अहमद कहते हैं कि आदेश की खबर सुनने के बाद मुरझा चुके शिक्षामित्रों के चेहरे खिल गए हैं। शिक्षामित्रों का संघर्ष रंग लाया है। शिक्षामित्रों ने दिल्ली जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर अपनी ताकत का एहसास करा दिया था। शिक्षामित्र ममता त्रिपाठी ने बताया कि हाईकोर्ट के फैसले के बाद करियर अधर में फस गया था। कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि भविष्य कहां जाएगा। लेकिन, एनसीटीई ने शिक्षामित्रों को टीईटी से छूट प्रदान कर ऐतिहासिक कदम उठाया है। शिक्षामित्र निशा सिंह के मुताबिक अब अच्छे दिन आएंगे।

इतनी खुशी मिल रही है कि व्यक्त नहीं कर सकती हूं। शिक्षामित्र राजेश गौतम ने कहा कि साथी शिक्षामित्रों को मिठाई खिलाकर खुशी शेयर की गई। परिवार में भी खुशी का माहौल बना हुआ है। शिक्षामित्र महेंद्र यादव के मुताबिक शिक्षामित्र बड़े असहज महसूस कर रहे हैं। आदेश सुनने के बाद राहत महसूस कर रहे हैं। नागेंद्र मोहन मिश्र ने बताया कि उम्मीद का दामन शिक्षामित्रों के नहीं छोड़ने के कारण छूट मिली है। कुछ शिक्षामित्र हताश हो गए थे। लेकिन, छूट का समाचार मिलने के बाद परिवारों में खुशी का माहौल बना हुआ है। हाईकोर्ट द्वारा शिक्षामित्र समायोजन निरस्त किए जाने के बाद शिक्षामित्र अधर में थे। लेकिन यह आदेश शिक्षामित्रों को नई ऊर्जा से ओतप्रोत कर दिया है।

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में शिक्षकों का वेतन प्रत्येक माह की एक तारीख को भुगतान करने की मांग लेखाधिकारी से की गई। साउथ मलाका शिक्षक भवन में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि नव नियुक्त विज्ञान व गणित के शिक्षकों को दीपावली से पहले वेतन दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत चुनाव में मतदान कर्मियों को अन्य जिलों की अपेक्षा कम भुगतान किया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा। इस मौके पर शिव बहादुर यादव, मसूद अहमद, अर्चना मिश्र, शैलेंद्र, राजेंद्र कनौजिया, उमाशंकर यादव, विनोद शुक्ल, धर्मेद्र त्रिपाठी, राकेश मिश्र, सुभाष यादव, कन्हैया यादव, विनोद शुक्ल आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

1 Comments

  1. शिक्षामित्रों की खिली बांछें : सूचना मिलने के बाद शिक्षामित्रों की आंखे खुशी से नम हो गई, हाईकोर्ट द्वारा शिक्षामित्र समायोजन निरस्त किए जाने के बाद शिक्षामित्र अधर में थे।
    >> READ MORE @ http://www.basicshikshanews.com/2015/10/blog-post_473.html

    ReplyDelete