logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

परिषदीय विद्यालयों का रिपोर्ट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्ध होगा : भविष्य में इसी सॉफ्टवेयर के माध्यम से अध्यापक उपस्थिति व छात्र उपस्थिति का अंकन किया जायेगा।

परिषदीय विद्यालयों का रिपोर्ट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्ध होगा : भविष्य में इसी सॉफ्टवेयर के माध्यम से अध्यापक उपस्थिति व छात्र उपस्थिति का अंकन किया जायेगा।

इटावा : एकीकृत जिला शैक्षिक सूचना प्रणाली के अंतर्गत जनपद के प्रत्येक विद्यालय का रिपोर्ट कार्ड मानव विकास मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। भविष्य में इसी सॉफ्टवेयर के माध्यम से अध्यापक उपस्थिति व छात्र उपस्थिति का अंकन किया जायेगा। यह जानकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जेपी राजपूत ने दी। वे नारायण बैंकट हॉल में एक कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2015-16 के यू डायस प्रपत्रों को सभी विद्यालयों से भरवाया जाना है। सभी प्रधानाध्यापक इन प्रपत्रों को त्रुटिहीन भरें और अपने विद्यालय से संबंधित दो वर्षों की तुलनात्मक जानकारी दें।

इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक देवेंद्र प्रकाश व जेपी राजपूत ने दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। सर्व शिक्षा अभियान के जिला समन्वयक व सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी गुफरान-उर-रहमान मौजूद रहे। विभिन्न तकनीकि जानकारियां विकास सक्सेना ईएमआईएस इंचार्ज व संचालन डा. सर्वेश कुमार जिला समन्वयक ने किया।

Post a Comment

1 Comments

  1. परिषदीय विद्यालयों का रिपोर्ट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्ध होगा : भविष्य में इसी सॉफ्टवेयर के माध्यम से अध्यापक उपस्थिति व छात्र उपस्थिति का अंकन किया जायेगा।
    >> READ MORE @ http://www.basicshikshanews.com/2015/10/blog-post_268.html

    ReplyDelete