logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

आईएएस एसोसिएशन की बैठक में उठेगा बच्चों को सरकारी स्कूल में पढ़ाने का मुद्दा : मंत्री रामगोविंद के लिखे पत्र को आधार बनाकर होगी चर्चा

आईएएस एसोसिएशन की बैठक में उठेगा बच्चों को सरकारी स्कूल में पढ़ाने का मुद्दा : मंत्री रामगोविंद के लिखे पत्र को आधार बनाकर होगी चर्चा

राज्य मुख्यालय । उत्तर प्रदेश आईएएस एसोसिएशन अब इस सवाल पर मंथन करेगी कि अपने बच्चों को सरकार स्कूल में पढ़ाने व इन स्कूलों में पढ़ाई का स्तर सुधारने के सवाल पर क्या रास्ता अख्तियार किया जाए?

एसोसिएशन की कार्यकारिणी की 30 अक्टूबर को होने वाली अहम् बैठक में उठने वाले मुद्दों में इस पर सबसे ज्यादा मंथन होने की उम्मीद की जा रही है। इस साल फरवरी में हुए आईएएस वीक में बनी एसोसिएशन की कार्यकारिणी की यह पहली बैठक है। इसमें हर बैच के हिसाब से शामिल किए गए सारे प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक बैठक में बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी के उस पत्र को रखा जाएगा जो उन्होंने जनप्रतिनिधियों के साथ साथ आईएएस, आईपीएस व पीसीएस एसोसिएशन को हाल ही में लिखा है।

एसोसिएशन के सचिव व वरिष्ठ आईएएस अधिकारी भुवनेश कुमार कहते हैं कि एसोसिएशन इसे गंभीरता से ले रही है। इसीलिए हमने इसे एजेंडे में शामिल किया है। कार्यकारिणी क ी बैठक में ही इस प्रस्ताव पर चर्चा होगी और कोई राह निकलेगी। आईएएस वीक फरवरी में! बैठक में इस मुद्दे पर विचार होगा कि आईएएस वीक दिसंबर में कराना ठीक रहेगा या फरवरी में? हालांकि इस बात की संभावना ज्यादा है कि पंचायत चुनाव के कारण इसे फरवरी में कराया जाए। बैठक में संस्कृति स्कूल के निर्माण की प्रगति, सीएसआई टावर्स के तहत तीसरे टावर का निर्माण कराने, आईएएस अधिकारियों को सेवा संबंधी लाभ दिलाने जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी।

Post a Comment

0 Comments