logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

आरक्षण से प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों के लिए भी बुरी खबर  : कई प्रधानाध्यापक बन जाएंगे सहायक अध्यापक ; शिक्षकों में मची है खलबली

आरक्षण से प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों के लिए भी बुरी खबर  : कई प्रधानाध्यापक बन जाएंगे सहायक अध्यापक ; शिक्षकों में मची है खलबली

फीरोजाबाद : आरक्षण से प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों के लिए भी बुरी खबर है। न्यायालय के फैसले के बाद में हर विभाग में चल रही कार्रवाई की जद में उनका भी आना तय है। प्रमोशन में आरक्षण का लाभ पाकर पदोन्नत होने वाले शिक्षकों को भी जल्द पदावनत करने का आदेश जारी हो सकता है।

फीरोजाबाद में भी यह प्रक्रिया तेजी पकड़ रही है। विभाग की ओर से प्रमोशन से आरक्षण पाने वालों की सूची तैयार की जा रही है। प्रमोशन में आरक्षण को न्यायालय ने गलत बताया है। बेसिक शिक्षा विभाग में भी ऐसे शिक्षकों की कमी नहीं है जो आरक्षण के चलते जल्द प्रमोशन पा गए। अब जब अधिकारियों को पदावनत किया जा रहा है तो शिक्षकों की भी सूची तैयार हो रही है। विभागीय सूत्रों की माने तो न्यायालय के इस आदेश से फीरोजाबाद के 50 से ज्यादा शिक्षक प्रभावित होंगे। इनकी सूची तैयार कर जिला प्रमोशन समिति को भेजी जाएगी। इसके बाद में समिति इन्हें पदावनत करने का आदेश जारी करेगी।

----------

शिक्षकों में मची है खलबली

न्यायालय के आदेश के बाद में आरक्षण से प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों में भी खलबली मची हुई है। पदावनत होने का डर है तो वहीं वो शिक्षक ज्यादा ¨चतित हैं जो जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर हैं। उन्हें प्राइमरी में जाना पड़ेगा, ऐसे में यह तय है उनका स्कूल भी बदलेगा। ऐसे में कौन सा स्कूल मिलेगा? इसकी भी ¨चता सता रही है।

    खबर साभार : दैनिकजागरण



 ~धारणाधिकार विषय पर 04 अक्टूबर 2013 का कोर्ट का आदेश क्लिक कर देखें | 


Post a Comment

0 Comments