logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षामित्रों ने बीएसए दफ्तर पर 24 घंटे धरने की चेतावनी : बीएसए और लेखाधिकारी की ओर से शिक्षामित्रों का वेतन रोकने पर शुरू हो रहा फिर से धरना प्रदर्शन

शिक्षामित्रों ने बीएसए दफ्तर पर 24 घंटे धरने की चेतावनी : बीएसए और लेखाधिकारी की ओर से शिक्षामित्रों का वेतन रोकने पर शुरू हो रहा फिर से धरना प्रदर्शन

बरेली: समायोजन रद होने के बाद वेतन रोके जाने से नाराज शिक्षामित्र रविवार को छुंट्टी मनाने के बाद अब सोमवार से फिर बीएसए दफ्तर को हंगामे का केंद्र बनाएंगे। इस बार 24 घंटे धरना प्रदर्शन का एलान किया गया है। यहां तक कि शिक्षामित्र नेताओं ने किसी भी हद तक जाने की चेतावनी दी है। इससे पहले दामोदर पार्क में सभी शिक्षामित्रों से जुटने का आह्वान किया गया है।

शिक्षामित्र नेता दुष्यंत सिंह चौहान ने कहा कि हाईकोर्ट इलाहाबाद ने शिक्षामित्रों का शिक्षक पद पर समायोजन रद किया है मगर न तो कोर्ट ने और न ही प्रदेश सरकार ने वेतन रोकने का निर्देश दिया है। बावजूद इसके बीएसए और लेखाधिकारी की ओर से शिक्षामित्रों का वेतन रोक दिया गया है। कम से कम फैसला आने से पहले जितने दिन शिक्षामित्रों ने काम किया, उतना वेतन तो भुगतान करना ही चाहिए।

जिलाध्यक्ष केपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के आश्वासन पर भी जिले के अफसर चेत नहीं रहे। चंद्रपाल गंगवार और संजीव सिंह ने कहा कि सोमवार को सुबह दस बजे सभी शिक्षामित्र सेठ दामोदर स्वरूप पार्क चौकी चौराहे पर एकत्र होंगे। अगर दोपहर दो बजे तक वेतन भुगतान आदेश जारी नहीं हुआ तो पार्क से सभी बीएसए दफ्तर कूच कर धरना प्रदर्शन करेंगे। 24 घंटे धरना प्रदर्शन होगा।

Post a Comment

0 Comments