logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

कानपुर में मिड-डे मील (MDM) में निकला बिच्छू का डंक : डीएम ने जांच के लिए बीएसए को दिया आदेश ,चंदौली में मिड-डे मील खाकर 39 विद्यार्थी पड़े बीमार,लखनऊ में बच्चों ने फेखा खाना

कानपुर में मिड-डे मील में निकला बिच्छू का डंक : डीएम ने जांच के लिए बीएसए को दिया आदेश ,चंदौली में मिड-डे मील खाकर 39 विद्यार्थी पड़े बीमार

कानपुर (ब्यूरो)। गोविंद नगर स्थित डीएमयू इंटर कॉलेज में बुधवार को मिड-डे मील में बिच्छू का डंक (पूंछ का हिस्सा) निकलने पर हड़कंप मच गया। छात्रों ने खाने से इनकार करते हुए जमकर हंगामा किया। बाद में पूरा खाना फेंक दिया गया, लेकिन सैंपल के तौर पर बिच्छू के डंक वाला खाना सुरक्षित रख लिया गया।

डीएमयू इंटर कॉलेज में संस्था सुभाष चिल्ड्रेन सोसाइटी मिड-डे मील की सप्लाई करती है। खाना वितरण के दौरान छात्र मयंक तिवारी ने थाली में देखा तो कोफ्ता चावल के बीच डंक पड़ा था। देखते ही देखते विद्यार्थियों ने खाने से इनकार कर दिया। विद्यार्थियोें के शोर-शराबे पर पहुंची प्रिंसिपल इंदु कंचन के भी खाना देखते ही होश उड़ गए। पता चला कि खाने में पड़ा जीव का अंश बिच्छू का डंक है। उन्होंने सूचना डीआईओएस, बीएसए और जिलाधिकारी को दी। साथ ही पूरा खाना फिंकवा दिया।

डीएम ने जांच के लिए बीएसए को दिया आदेश

चंदौली में मिड-डे मील खाकर 39 विद्यार्थी पड़े बीमार

चंदौली (ब्यूरो)। सैफपुर प्राथमिक विद्यालय पर बुधवार को मिड-डे मील की खीर खाने के बाद 39 बच्चों को उल्टी दस्त होने लगे। बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। यहां इलाज के बाद शाम को बच्चों को छुट्टी दे दी गई। सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंच गए। चंदौली के डीएम सुरेंद्र विक्रम ने कहा कि खीर को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। जांच के बाद ही दोषियों पर कार्रवाई होगी।

        खबर साभार : अमरउजाला/डीएनए

Post a Comment

0 Comments