logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों व पुलिस में झड़प : निदेशालय का घेराव से रोकने पर कार्यकर्त्रियों ने किया जमकर हंगामा ; सुपरवाइजर एसोसिएशन ने दी आंदोलन की चेतावनी

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों व पुलिस में झड़प : निदेशालय का घेराव से रोकने पर कार्यकर्त्रियों ने किया जमकर हंगामा ; सुपरवाइजर एसोसिएशन ने दी आंदोलन की चेतावनी

√निदेशालय का घेराव से रोकने पर कार्यकर्त्रियों ने किया जमकर हंगामा

√सुपरवाइजर एसोसिएशन ने दी आंदोलन की चेतावनी

लखनऊ (ब्यूरो)। राज्य कर्मचारियों का दर्जा व निदेशक को हटाने की मांग को लेकर लक्ष्मण मेला मैदान पर डटीं आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने गुरुवार को भी जमकर हंगामा किया। प्रदर्शन के तीसरे दिन बस्ती मंडल की कार्यकर्त्रियों ने महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की कार्यवाहक अध्यक्ष बालेश सैनी के नेतृत्व में निदेशालय के घेराव की कोशिश की लेकिन पुलिस ने कार्यकर्त्रियों को लक्ष्मण मेला मैदान से बाहर नहीं आने दिया।

इससे नाराज कार्यकर्त्रियां पुलिस से उलझ गईं। काफी देर तक पुलिस और कार्यकर्त्रियों में नोकझोंक व धक्कामुक्की चली। हालांकि संघ की पदाधिकारियों ने बीच बचाव कर घेराव का कार्यक्रम रोकते हुए चेतावनी दी कि अगर उन लोगों का मानदेय दस हजार और सहायिकाओं का पांच हजार नहीं किया गया तो मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा। संयुक्त मंत्री गीतांजलि मौर्या ने कहा कि निदेशालय में हुई आगजनी की प्राथमिकी दर्ज कराकर जांच कराई जाए। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांग को लेकर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया तो आंदोलन और तेज किया जाएगा।

निदेशालय का घेराव से रोकने पर कार्यकर्त्रियों ने किया जमकर हंगामा

सुपरवाइजर एसोसिएशन ने दी आंदोलन की चेतावनी

बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के सुपरवाइजर्स एसोसिएशन ने मुख्य सेविकाओं के तबादलों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। एसोसिएशन ने कहा कि यदि 31 अगस्त तक तबादले निरस्त या संशोधित न हुए तो एक सितंबर से इंदिरा भवन स्थित निदेशालय पर धरना दिया जाएगा। एसोसिएशन की प्रांतीय अध्यक्ष रेनू शुक्ला व महामंत्री शशिकांता ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महिला मुख्य सेविकाओं का तबादला गाजीपुर से संभल, फैजाबाद से बदायूं, बाराबंकी से फीरोजाबाद, उन्नाव से हापुड़ किए गए हैं जबकि सिफारिश वालों के तबादले निरस्त कर दिए गए हैं।

विधानभवन पर धरना-प्रदर्शन करने जाती आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों और पुलिस में होती झड़प।

      खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments