logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

15 हजार सहायक अध्यापकों (Shikshak-bharti) की काउंसि¨लग तिथि की घोषणा न किए जाने से नाराज बीटीसी अभ्यर्थी : बीटीसी बेरोजगार करेंगे निदेशक का घेराव

15 हजार सहायक अध्यापकों की काउंसि¨लग तिथि की घोषणा न किए जाने से नाराज बीटीसी अभ्यर्थी : बीटीसी बेरोजगार करेंगे निदेशक का घेराव

मैनपुरी : 15 हजार सहायक अध्यापकों की काउंसि¨लग तिथि की घोषणा न किए जाने से नाराज बीटीसी अभ्यर्थियों ने एससीईआरटी के निदेशक का घेराव की तैयारी कर ली है। एक सितंबर को सभी प्रशिक्षु लखनऊ पहुंचकर विरोध दर्ज कराएंगे।

नगर के जेल चौराहा के पास फूलबाग में शुक्रवार की दोपहर बीटीसी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष योगेंद्र शास्त्री ने कहा कि सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया को लेकर शासन स्तर से लापरवाही बरती जा रही है। आए दिन भर्तियों के नाम पर नए पिटारे तो खोले जा रहे हैं लेकिन पुरानी भर्तियों के लिए न तो काउंसि¨लग की तारीख तय है और न ही नियुक्ति का कोई आधार निर्धारित है।

जिलाध्यक्ष देवेश यादव ने कहा कि नौ महीनों से हम लोगों से सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही लिए जा रहे हैं। मगर, शिक्षा विभाग मनमानी करता आ रहा है। कभी ऑनलाइन आवेदन की तिथियां बढ़ा दी जाती हैं तो कभी नए अभ्यर्थियों को इसी भर्ती में शामिल करने का मौका दिया गया। शासन की इसी गलत नीति के कारण आज आवेदकों की संख्या 60 हजार के पार पहुंच गई है जबकि पद 15 हजार ही निर्धारित हैं।

बेरोजगारों ने कहा कि अब वे सरकार से आर-पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं। लगातार शोषण के बाद विभाग और सरकार दोनों से भरोसा उठ गया है। बैठक में निर्णय लिया गया कि एक सितंबर को सभी बीटीसी बेरोजगार लखनऊ में एससीईआरटी निदेशक के कार्यालय का घेराव कर अपनी मांगों से संबंधित मांगपत्र सौंपेंगे।

#btc, #shikshakbharti #शिक्षकभर्ती

       खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments