logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

पदोन्नति : शिक्षामित्रों ने घेरा बीएसए दफ्तर ; शासन ने बेसिक शिक्षा विभाग में पदोन्नति प्रक्रिया 15 जुलाई तक पूरी कराने को कहा

पदोन्नति : शिक्षामित्रों ने घेरा बीएसए दफ्तर ; शासन ने बेसिक शिक्षा विभाग में पदोन्नति प्रक्रिया 15 जुलाई तक पूरी कराने को कहा

मथुरा: शासन ने बेसिक शिक्षा विभाग में पदोन्नति प्रक्रिया 15 जुलाई तक पूरी कराने को कहा है। विभाग को करने के निर्देश मिले हैं। दूसरी ओर बेसिक शिक्षा विभाग अभी भी पदोन्नति को लेकर केवल तैयारियां कर रहा है। उधर शिक्षामित्र पदोन्नति कराकर अपने लिए पद खाली कराने को लगातार बीएसए और डायट प्राचार्य के कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग जून के पहले पखवाड़े से पदोन्नति करने को कछुआ चाल से सक्रिय है। पूरा जून माह शांत बैठकर विभाग ने निकाल दिया, तो अब शिक्षामित्र अपने समायोजन के लिए पद खाली कराने को बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यालय में चक्कर लगा रहे हैं। मगर विभाग इन्हें आश्वासन देकर घुमा रहा है। पदोन्नति जल्द करने की बात पर डटे शिक्षामित्रों ने जब बीएसए पर मंगलवार को दबाव बनाया, तो शाम साढ़े पांच बजे पदोन्नति की फाइल डायट प्राचार्य के अनुमोदन को भेजी गई। डायट प्राचार्य ने पदोन्नति की फाइल पर कुछ आपत्तियां लगाकर इसे वापस कर दिया है। बकौल डायट प्राचार्य उन्होंने जल्द इसका निस्तारण करने को कहा, तो बेसिक के पटल लिपिक ने उनसे इसके लिए वक्त मांगा। अब फिर से 10 जुलाई तक का वक्त डायट प्राचार्य डॉ. मुकेश अग्रवाल द्वारा दिया गया है।

उधर, बुधवार को पदोन्नति जल्द कराने की मांग को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष यशवीर राघव और प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष संजय सिसौदिया के नेतृत्व में शिक्षामित्र दोपहर में बीएसए कार्यालय पहुंच गए। बीएसए के वहां न मिलने पर शिक्षामित्रों ने शाम पांच बजे उनसे फोन पर वार्ता की, तो उन्होंने पदोन्नति में देरी का सारा दोष डायट प्राचार्य पर डाल दिया। ऐसे में इस प्रक्रिया को दोनों अफसरों ने फुटबॉल बनाकर रख दिया है। इससे पूर्व बीएसए से मिलने वालों में प्रिया शर्मा, लता शर्मा, सुमन शर्मा, आशा रावत, रेखा चौधरी, श्रीकांत शर्मा, योगेश कुमार, रजनी लवानियां, हरीओम और लक्ष्मण आदि उपस्थित रहे।

     खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments