logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बी0एड0, बी0पी0एड0, एम0एड0 और एम0पी0एड0 की परीक्षाएं स्थगित : दो जुलाई से होनी थीं परीक्षाएं

बी0एड0, बी0पी0एड0, एम0एड0 और एम0पी0एड0 की परीक्षाएं स्थगित : दो जुलाई से होनी थीं परीक्षाएं

कानपुर। बीएड 2014-15 के एडमिशन का डाटा और कॉलेजों का ब्यौरा न मिलने के कारण छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी ने मंगलवार को दो जुलाई से प्रस्तावित बीएड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। अब डाटा मिलने के बाद ही परीक्षाएं होंगी। बीपीएड, एमपीएड और एमएड की परीक्षाएं भी स्थगित की गई हैं। दूसरी तरफ बीए एलएलबी ऑनर्स (पांच वर्षीय) और एलएलबी तीन वर्षीय परीक्षाओं में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। ये परीक्षाएं निर्धारित दो जुलाई से होंगी।

बीएड 2014-15 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी ने कराई थी लेकिन स्टूडेंट के एडमिशन, उनके फोटो, हस्ताक्षर और संख्या की जानकारी अभी तक नहीं दी है। किस कॉलेज की कितनी सीटें भरी गई थीं, इसका ब्यौरा भी नहीं मिल सका है। इसको लेकर ही छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बीएड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। हालांकि दो जुलाई से ही प्रस्तावित बीपीएड, एमपीएड और एमएड की परीक्षाएं भी स्थगित की गई हैं। इसका स्पष्ट कारण यूनिवर्सिटी प्रशासन नहीं बता सका है।

अपरिहार्य कारणों से परीक्षा स्थगित करने की बात कही गई है। परीक्षा नियंत्रक राज बहादुर यादव ने बताया कि झांसी विश्वविद्यालय से एडमिशन का डाटा मिलने के बाद ही बीएड की परीक्षाएं कराई जाएंगी। परीक्षा का नया कार्यक्रम 15 दिन के अंदर जारी किया जा सकता है।

      खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments