logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

नगर निकाय के शिशु मांटेसरी स्कूलों में परिषदीय के बराबर वेतन : पत्र भेजकर शीघ्र ही सूचना देने का निर्देश-

नगर निकाय के शिशु मांटेसरी स्कूलों में परिषदीय के बराबर वेतन : पत्र भेजकर शीघ्र ही सूचना देने का निर्देश-

लखनऊ। नागर निकायों से संचालित शिशु मांटेसरी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों व कर्मचारियों को परिषदीय स्कूलों के बराबर वेतन दिया जाना है। स्थानीय निकाय निदेशालय ने नगर आयुक्तों व अधिशासी अधिकारियों से इसकी सूचना मांगी थी कि कितने स्कूलों में परिषदीय के बराबर वेतन मिल रहा है और कितनों में नहीं। इसके बाद भी प्रदेश के 39 जिलों ने सूचना नहीं दी है। सहायक निदेशक डॉ. रीना सिंह ने इस संबंध में शुक्रवार को जिलाधिकारियों, नगर आयुक्तों और अधिशासी अधिकारियों को पत्र भेजकर शीघ्र ही सूचना देने को कहा है।

नगर निगम, पालिका परिषद और नगर पंचायतों में बेसिक शिक्षा परिषद से अनुदान लेकर शिशु मांटेसरी स्कूलों का संचालन किया जा रहा है। इसके बाद भी स्थिति यह है कि कई निकायों के शिशु मांटेसरी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों व कर्मचारियों को परिषदीय स्कूलों के बराबर वेतन नहीं दिया जा रहा था। शासन ने इन स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों व कर्मचारियों को भी वेतन परिषदीय बराबर वेतन देने का निर्देश दिया था। इसके लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से वेतन बिल भेजने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही निकायवार इसकी सूचना मांगी गई थी कि कितने अब तक क्या किया है, लेकिन 39 जिलों से अभी तक सूचना नहीं मिली है।

यहां से नहीं मिली सूचना:- मुरादाबाद, जेपी नगर, बिजनौर, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, सहारनपुर, बरेली, बदायूं, आगरा, मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, अलीगढ़, महामाया नगर, एटा, इटावा, औैरैया, झांसी, महोबा, कौशांबी, संतरविदास नगर, हरदोई, मऊ, वाराणसी, जौनपुर व गाजीपुर से अभी तक सूचना नहीं मिली है।

              खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments