logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

फतेहपुर और झांसी के बीएसए हटाये गए : अमर्यादित आचरण में निलंबित शिक्षाधिकारी धर्मेंद्र सक्सेना बहाल-

फतेहपुर और झांसी के बीएसए हटाये गए : अमर्यादित आचरण में निलंबित शिक्षाधिकारी धर्मेंद्र सक्सेना बहाल-

१-अमर्यादित आचरण में निलंबित शिक्षाधिकारी धर्मेंद्र सक्सेना बहाल
२-फतेहपुर के बीएसए ओपी त्रिपाठी को किया गया निदेशालय से संबद्ध
३-झांसी के बीएसए राजेश कुमार को बुलंदशहर डायट में वरिष्ठ प्रवक्ता बनाया गया

लखनऊ : शासन ने झांसी और फतेहपुर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) के खिलाफ शिकायतें मिलने पर उन्हें हटा दिया है। वहीं गत 31 दिसंबर को सीतापुर के गेस्ट हाउस में मुख्य विकास अधिकारी के साथ रंगरेलियां मनाने के आरोप में निलंबित किए गए बीएसए धर्मेंद्र सक्सेना को बहाल कर दिया गया है।  झांसी के बीएसए राजेश कुमार सिंह के खिलाफ वहां के जिलाधिकारी ने कार्यालय में शिथिल पर्यवेक्षण और नियंत्रण की शिकायत करते हुए शासन से उन्हें हटाने की मांग की थी। जिलाधिकारी की मांग पर उन्हें हटाकर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बुलंदशहर में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनात किया गया है।

वहीं फतेहपुर के बीएसए ओपी त्रिपाठी के खिलाफ शिकायतें मिलने पर शासन ने उप शिक्षा निदेशक लखनऊ से उनकी जांच करायी थी। जांच में शिकायतें सही पाये जाने पर उन्हें बीएसए पद से हटाते हुए बेसिक शिक्षा निदेशालय से संबद्ध कर दिया गया है। उनके खिलाफ अनुशासनिक जांच भी शुरू कर दी गई है। निलंबित किये गए सीतापुर के पूर्व बीएसए धर्मेंद्र सक्सेना के खिलाफ भी शासन ने उप शिक्षा निदेशक लखनऊ उदयभान से विभागीय जांच करायी थी। जांच में दोषी न पाये जाने पर शासन ने सक्सेना को बहाल कर दिया है। इस मामले में सीतापुर के तत्कालीन सीडीओ पर लगे आरोपों की जांच मंडलायुक्त लखनऊ कर रहे हैं।

         खबर साभार : दैनिकजागरण 

लखनऊ (ब्यूरो)। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर अमर्यादित आचरण के आरोप में निलंबित सीतापुर के बीएसए धर्मेंद्र सक्सेना को चार माह में ही बहाल कर दिया गया। फिलहाल उन्हें अभी तैनाती नहीं दी गई है, लेकिन जानकारों की मानें तो उन्हें जल्द ही किसी जिले में तैनाती देने की तैयारी कर है। इसके अलावा फतेहपुर के बीएसए ओपी त्रिपाठी व झांसी के बीएसए राजेश कुमार को हटा दिया गया है। निलंबित शिक्षाधिकारी धर्मेंद्र सक्सेना बहालकी गई है। सीतापुर में बीएसए पद पर तैनात धर्मेंद्र सक्सेना को तैनाती के दौरान निलंबित किया गया था। 
25 दिसंबर 2014 की रात में रायफल क्लब में कार्यक्रम आयोजित करने और अमर्यादित आचरण के आरोप में धर्मेंद्र को निलंबित किया गया था। इसके साथ वहां के मुख्य विकास अधिकारी को भी निलंबित किया गया था। धर्मेंद्र के निलंबन के साथ ही उनकी बहाली की चर्चाएं शुरू हो गई थीं। वहीं फतेहपुर के बीएसए ओपी त्रिपाठी को कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में हटाते हुए बेसिक शिक्षा निदेशालय से संबद्ध किया गया है। झांसी के बीएसए राजेश कुमार को बुलंदशहर डायट में वरिष्ठ प्रवक्ता बनाया गया है।

    खबर साभार : अमरउजाला/हिन्दुस्तान

Post a Comment

0 Comments