logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

यूपी के सभी स्कूल 27 व 28 अप्रैल को रहेंगे बंद : बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी के निर्देश पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी किया आदेश : आदेश सूचना पत्र यहीं देखें-

यूपी के सभी स्कूल 27 व 28 अप्रैल को रहेंगे बंद : बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी के निर्देश पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी किया आदेश-
लखनऊ |शनिवार को आए भूकंप के बाद रविवार दोपहर एक बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। अहतियातन अगले दो दिन तक सभी स्कूल कॉलेज बंद रखने के आदेश सीएम ने दिए हैं।

श‌निवार दोपहर आए भूंकप के बाद से हर जगह दहशत का माहौल है। दोपहर 11.43 पर आए इस भूकंप का केंद्र नेपाल था। नेपाल 7.9 की तीव्रता से तबाही मचाने वाले इस भूकंप के झटके यूपी भर में महूसस किए गए।

भूकंप के बाद सीएम अ‌खिलेश ने तुरंत सारे स्कूल और कॉलेज बंद करने के निर्देश दे दिए थे। रविवार दोपहर एक बार फिर झटके लगने से सीएम अखिलेश ने यूपी भर के स्कूल और कॉलेज अगले दो दिन तक बंद रखने के ‌आदेश दिए हैं।

हालांकि स्कूल में अगर कुछ जरूरी काम है तो टीचर्स को बुलाया जा सकता है। स्कूलों मूल्यांकन का काम चल रहा है तो उसे जारी रखा जा सकता है। जिन कॉलेजों में परीक्षा चल रही है, अगर संभव हो तो परीक्षा की डेट बढ़ाने के भी निर्देश हैं।
          खबर साभार : अमरउजाला
यूपी के सभी स्कूल 27 व 28 अप्रैल को रहेंगे बंद : बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी के निर्देश पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी किया आदेश-
लखनऊ। लगातार दो दिन के भूकंप को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल दो दिन (27 व 28 अप्रैल) को बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस बाबत निर्देश दिया है।
इससे पहले उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी के निर्देश पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रदेश के सभी परिषदीय स्कूलों में दो दिन (27 व 28 अप्रैल) के अवकाश का आदेश जारी किया है।
लखनऊ के डीएम ने लखनऊ के सभी स्कूलों में दो दिन का अवकाश रखने का पत्र भेजा है। गोरखपुर में स्कूल दो दिन (27 व 28 अप्रैल) बंद रहेंगे। इसके अलावा आगरा, फैजाबाद, मेरठ, कानपुर, बरेली तथा मुरादाबाद में भी कल स्कूल बंद रखे जाएंगे।
   खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments