logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बीटीसी-2014 की 48,350 सीटों पर प्रवेश की आनलाइन तैयारियां शुरू हो रहीं : शासन के आदेश का है इंतजार-

बीटीसी-2014 की 48,350 सीटों पर प्रवेश की आनलाइन तैयारियां शुरू हो रहीं : शासन के आदेश का है इंतजार-

इलाहाबाद। करीब ड़ेढ वर्ष बाद बीटीसी-2014 की 48,350 सीटों पर प्रवेश की आनलाइन तैयारियां शुरू हो रही है। अब सिर्फ शासन के आदेश का इंतजार है कि बीटीसी अभ्यर्थियों से कब से आनलाइन आवेदन लेना है। शासन से आदेश होते ही सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी बीटीसी-2014 की प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर देगी। 

उधर, इस बार सबसे बड़ी गड़बड़ी शासन स्तर से यह होने जा रहा है कि प्रदेश के निजी क्षेत्र के 709 बीटीसी कालेजों में वहां के प्रबंधक सीधे अभ्यर्थियों का प्रवेश लेगें जबकि डायट की सीटों पर प्रवेश आनलाइन आवेदन के बाद मेरिट से होगा। इससे अभ्यर्थियों को भारी- भरकम फीस निजी क्षेत्र के प्रबंधतंत्र को देनी होगी जबकि निजी क्षेत्र के बीटीसी कालेजों में डायट के माध्यम से प्रवेश होने पर उनका शोषण रोका जा सकता है। 

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश इलाहाबाद श्रीमती नीना श्रीवास्तव ने बताया है कि शासन से निर्देश मिलते ही बीटीसी-2014 की सीटों पर प्रवेश तुरन्त शुरू हो जायेगा। तैयारियां शुरू हो गयी है। एनआईसी से आनलाइन आवेदन लिये जाने के बारे में भी बात हो गयी है। उन्होंने बताया कि शासन का निर्देश मिलने के बाद तीन माह के अंदर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी |

            खबर साभार : राष्ट्रीयसहारा

Post a Comment

0 Comments