logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

जूनियर बेसिक शिक्षकों ने किया प्रदर्शन : बीटीसी अभ्यर्थियें ने जताया रोष; मान्यता प्राप्त स्कूलों को अनुदान देने की मांग-

जूनियर बेसिक शिक्षकों ने किया प्रदर्शन-

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद में स्थायी सदस्य बनाने और संघ कार्यालय के लिए दारुलशफा में भवन उपलब्ध कराने समेत विभिन्न मांगों को लेकर जूनियर बेसिक शिक्षकों ने सोमवार को लक्ष्मण मेला मैदान में प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला प्रशासन ने शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल की विभागीय अधिकारियों से वार्ता कराई। वार्ता में मांगों को पूरा करने का आश्वासन मिलने के बाद शिक्षकों ने आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया है।

मान्यता प्राप्त स्कूलों को अनुदान देने की मांग-

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सीनियर बेसिक शिक्षक संघ ने लक्ष्मण मेला मैदान पर अनिश्चित कालीन धरना देते हुए प्रदेश सरकार से मान्यता प्राप्त विद्यालयों को अनुदान देने की मांग की है। सोमवार को प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अवधेश कुमार मिश्रा ने कहा कि पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर लगातार आंदोलन हो रहा है लेकिन सरकार चुप्पी साधे हैं।

बीटीसी अभ्यर्थियों ने रोष जताया

लखनऊ। सहायक अध्यापक भर्ती में पद बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार को बीटीसी अभ्यर्थियों ने सरकार की उपेक्षा पर रोष व्यक्त किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। लक्ष्मण मेला मैदान पर डटे बीटीसी प्रशिक्षु प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार से नाराजगी जताई।

अभ्यर्थी प्रेम वर्मा ने कहा कि सहायक अध्यापकों के 15 हजार पद बढ़ाने की मांग को लेकर लगातार अनशन व प्रदर्शन चल रहा है लेकिन प्रदेश सरकार सुन नहीं रही है।

           खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments