logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

तीन शिक्षामित्रों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज : एसडीएम और बीईओ को भी सौंपी गई है जांच -

तीन शिक्षामित्रों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज : एसडीएम और बीईओ को भी सौंपी गई है जांच -

1-प्रमाण पत्रों में हेरफेरी कर हथियाई थी नौकरी

2-एसडीएम और बीईओ को भी सौंपी गई है जांच 

बदायूं। प्रमाण पत्रों में हेरफेर कर शिक्षामित्र बने तीन शिक्षामित्रों के खिलाफ धोखाधड़ी में मुकदमा दर्ज हुआ है। इसमें अब जांच बढ़ा दी गई है। मंगलवार को पुलिस बीएसए दफ्तर भी इनकी कुंडली जानने के लिए पहुंची। इसकी जांच एसडीएम तथा बीईओ को भी दी गई है।

गौरतलब है कि दातागंज तहसील में तीन शिक्षामित्र प्रमाण पत्रों में हेरफेर करके नौकरी कर रहे थे। आरोप है कि इसमें तीन शिक्षामित्र अपना नाम, पिता का नाम बदलकर नौकरी करते आ रहे हैं। जानकारोंकी माने तो इसमें एक महिला शिक्षामित्र भी शामिल है। जिसका वास्तव में नाम कुछ और नौकरी किसी और के नाम से कर रही है।वहीं दो भाई पिता का नाम बदलकर नौकरी करते आ रहे हैं। इसकी जानकारी जब उघौली के प्रधानपति शौक सिंह को हुई तो उन्होंने उच्चाधिकारियों तक शिकायत पहुंचाईं, लेकिन प्रशासनिक स्तर से कोई कार्रवाई न होने के कारण उन्होंने कोर्ट की शरण ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक तीनों शिक्षामित्र कृष्णपाल, आराम सिंह और मीना के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हो चुका है।

मंगलवार को पुलिस इनकी जांच के लिए बेसिक दफ्तर भी पहुंची इधर, उसावां के खंड शिक्षा अधिकारी भानुशंकर गंगवार ने बताया इन तीनों शिक्षामित्रों कीविभागीय जांच भी की जा रही है। जो जल्द पूरा करके दे दी जाएगी।

            खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments