logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

72825 ट्रेनी टीचर्स के टीईटी के नंबर जांचे जाएंगे : यूपी बोर्ड से लेकर एनआईसी वेबसाइट पर डाला जाएगा मूल रिजल्ट-

72825 ट्रेनी टीचर्स के टीईटी के नंबर जांचे जाएंगे : यूपी बोर्ड से लेकर एनआईसी वेबसाइट पर डाला जाएगा मूल रिजल्ट-

"वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड होने के बाद डॉयट और बीएसए चयनित अभ्यर्थियों के नंबर का मिलान कर सही-गलत जांच सकेंगे।"

लखनऊ : प्रदेश में चल रही 72825 ट्रेनी टीचर्स की भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ियों की संभावना खत्म करने के लिए नियुक्ति पत्र पाए अभ्यर्थियों के टीईटी का मूल नंबर दोबारा जांच जाएगा। इसके लिए एनआईसी से कहा गया है कि यूपी बोर्ड से टीईटी का रिजल्ट प्राप्त कर उसे वेबसाइट पर अपलोड करे।

टीईटी 2011 का आयोजन यूपी बोर्ड ने किया था। अब इसके अंकों के आधार पर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती चल रही है। कई जगहों से लगातार इस तरह की शिकायतें आई हैं कि टीईटी की फर्जी मार्कशीट लगाकर या नंबर बढ़ाकर मेरिट लिस्ट में शामिल होने का खेल चल रहा है।

इसको संज्ञान में लेते हुए शासन ने टीईटी के मूल रिजल्ट से मिलान के आदेश दिए हैं। वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड होने के बाद डॉयट और बीएसए चयनित अभ्यर्थियों के नंबर का मिलान कर सही-गलत जांच सकेंगे।

वहीं दूसरी वेटिंग लिस्ट पर काउंसलिंग को लेकर भी बुधवार को शासन में हुई मीटिंग में मंथन हुआ। तय हुआ कि जहां 19 जनवरी से काउंसलिंग शुरू हो गई थी वहां रिक्त पदों के सापेक्ष वेटिंग लिस्ट का कटऑफ गुरुवार को जारी कर दिया जाए। शेष की लिस्ट बाद में जारी होगी। इसके लिए सभी बीएसए को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

      खबर साभार : नवभारत टाइम्स

Post a Comment

0 Comments