logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती का मामला : अंबेडकरनगर में मिली बड़ी गड़बड़ी, प्रशिक्षु शिक्षकों की ज्वाइनिंग पर रोक-

अंबेडकरनगर में मिली बड़ी गड़बड़ी, प्रशिक्षु शिक्षकों की ज्वाइनिंग पर रोक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती का मामला-

अंबेडकरनगर : प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में अंबेडकरनगर में अब तीसरी मेरिट सूची में भी गड़बड़ी सामने आई है। डीएम ने बुधवार सायं तक चौथी व अंतिम सूची तैयार करने का निर्देश देते हुए पूरे प्रकरण में सीडीओ की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित कर दी है। इसमें अब तक सामने आए 2626 आवेदकों के सभी रिकार्ड निकलवाकर जांच करने व अब तक हुई लापरवाही की जिम्मेदारी तय करने को कहा गया है।

डीएम ने कहा कि यह अत्यंत चिंताजनक
परिस्थिति है। इसमें सभी आवश्यक एक्शन लिए
जाएंगे। उन्होंने पुरानी किसी भी लिस्ट से प्रशिक्षु शिक्षकों की ज्वाइनिंग पर रोक भी लगा दी है।

बीच में रोकनी पड़ी प्रक्रिया-

बताते चलें कि बीते दिनों टीईटी उत्तीर्ण
अभ्यर्थियों की प्रशिक्षु शिक्षक के तौर पर
भर्ती का सिलसिला शुरू हुआ था। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान आलापुर ने भर्ती के लिए बेसिक शिक्षा विभाग को जो पहली मेरिट सूची 18 जनवरी को दी थी, उसे 20 जनवरी को बदल दिया गया।इससे नियुक्तिपत्र सौंपने की प्रक्रिया बीच में रोक देनी पड़ी। दरअसल मेरिट लिस्ट तैयार करने में तमाम गड़बड़ी का आरोप अभ्यर्थियों ने डीएम से मिलकर लगाया था।

बाद में डीएम ने डायट प्राचार्य, बीएसए व आलापुर एसडीएम को निर्देश दिया कि वे अपनी देखरेख में नई मेरिट लिस्ट तैयार कराएं। कई दिनों की माथापच्ची के बाद 25 जनवरी को जो मेरिट लिस्ट तैयार हुई, उसमें 19शिक्षकों की संख्या और बढ़ गई। पहले 397 शिक्षकों की भर्ती होनी थी।

जिलाधिकारी से की शिकायत-

तीसरी सूची आने पर विवादों में घिर गई। इस बार बिंद्रेश, राजीव, अरविंद, नीरज, नाजनीन व तौकीर अहमद आदि ने डीएम से मुलाकात की और कहा कि इस सूची में भी तमाम गड़बड़ी की गई है।

Post a Comment

0 Comments