logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बीटीसी की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए विशेष कोड वितरण : 7 दिनों में 1हजार 18 आवेदकों ने प्राप्त किया कोड-

बीटीसी की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए विशेष कोड वितरण : 7 दिनों में 1हजार 18 आवेदकों ने प्राप्त किया कोड-

मैनपुरी, भोगांव: निजी कॉलेजों में बीटीसी की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए मन बनाए आवेदकों को विशेष कोड वितरण का काम जारी है। विशेष कोड ले चुके आवेदक अब 10 मनपसंद जिलों के विकल्प भरने की प्रक्रिया को ऑनलाइन पूर्ण करने में जुट गए हैं। कोड वितरण की प्रक्रिया के सातवें दिन 78 आवेदकों ने डायट पर पहुंचकर गोपनीय विशेष कोड प्राप्त कर लिया। अब तक जनपद में एक हजार से ज्यादा आवेदक विशेष कोड प्राप्त कर चुके हैं।

बीटीसी चयन प्रक्रिया 2013 के तहत निजी कॉलेजों में अब तक खाली पड़ी हजारों सीटों को भरने के लिए शासन ने पिछले वर्ष अक्टूबर-नवंबर में दूसरे चरण की काउंसिलिंग में आवेदकों को आमंत्रित किया था। दूसरे चरण की काउंसिलिंग में जनपद में लगभग 9 सैकड़ा से अधिक आवेदकों ने भाग लिया था। इन आवेदकों और पहली काउंसिलिंग के बाद प्रवेश से वंचित रहे लगभग 600 आवेदकों को मिलाकर शासन ने तीन माह के इंतजार के 20 जनवरी को विशेष कोड जनपदवार आवंटित कर दिए थे। जनपद के आवेदकों को 7 दिन से लगातार डायट पर विशेष कोड वितरण का काम चल रहा है। मंगलवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर विशेष कोड लेने के लिए पहले की अपेक्षा कम आवेदक नजर आए। डायट प्राचार्य आरएस बघेल, उपप्राचार्य गंगा सिंह राजपूत, प्रवक्ता ब्रजेश शाक्य, हर्ष दीपांकर तिवारी, तपेश चतुर्वेदी, आशीष कुमार की टीम के समक्ष 78 आवेदकों ने काउंसिलिंग कार्ड व पहचान पत्र दिखाकर गोपनीय विशेष कोड प्राप्त कर लिया।

7 दिनों में जनपद में कुल 1018 आवेदक विशेष कोड को प्राप्त कर चुके हैं। कोड प्राप्त करने वाले महिला और पुरुष आवेदक प्रवेश के लिए 10 मनपसंद जिलों के ऑनलाइन विकल्प विभागीय वेबसाइट पर भरने में जुटे हुए हैं। डायट प्राचार्य ने बताया कि कोड वितरण व च्वॉइस लॉक करने के लिए आवेदकों को गुरुवार तक का मौका है। च्वॉइस लॉक होने के बाद शासन कट ऑफ मेरिट में आने वाले आवेदकों को किसी एक जिले में प्रवेश के लिए अधिकृत करेगा।

       खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments