logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बीएसए ने दर्ज कराई रिपोर्ट, सेवा समाप्त की गई : लेखाकार ने किया 13 करोड़ रुपये का गबन-

बीएसए ने दर्ज कराई रिपोर्ट, सेवा समाप्त की गई : लेखाकार ने किया 13 करोड़ रुपये का गबन-

१-ऑडिट रिपोर्ट के बाद खुली थी पोल

२-लेखाकार ने किया 13 करोड़ रुपये का गबन

प्रतापगढ़ (ब्यूरो)। बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में संविदा पर तैनात सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी नवीन सक्सेना के खिलाफ गुरुवार को कोतवाली में 13 करोड़ रुपये के गबन की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। धनराशि तीन वर्ष में विभिन्न चेकों से निकाली गई । इस बात का खुलासा हुआ सोशल ऑडिट में । सक्सेना की सेवा समाप्त कर दी गई है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी एसटी हुसैन की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार नवीन सक्सेना सर्व शिक्षा अभियान में संविदा के तहत लेखाकार पद पर तैनात थे। 25 अक्तूबर 2006 से लेकर 31 मई 2009 के दौरान शासन द्वारा भेजी गई रकम का चेक का भुगतान बैंक से करा लिया गया। चेक संख्या 734201 से लेकर 734300 के जरिए अलग-अलग तिथियों में 12,65,23,766 करोड़ की धनराशि का भुगतान करा दिया। इसके अलावा अलग-अलग तिथियों पर 20,99,509 की सरकारी धनराशि नकद निकाली गई। लेखाकार नवीन सक्सेना ने बैंक में भुगतान के लिए 8,10,38,684 रुपये का भी चेक लगाया था। हालांकि धनराशि का भुगतान नहीं हो सका।

          खबर साभार : अमरउजाला

परिषदीय विद्यालयोें के ऑडिट कार्य में घूसखोरी का भंडाफोड़ : रिश्वत लेते ऑडिटर सहित दो गिरफ्तार-

मुजफ्फरनगर (ब्यूरो)। परिषदीय विद्यालयोें के ऑडिट कार्य में घूसखोरी का भंडाफोड़ हुआ है। बीएसए ने एक ऑडिटर और सहायक कर्मचारी को दस हजार की रिश्वत लेते पकड़ लिया। दोषियों को पुलिस हिरासत में देकर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

शहर की पूर्वी पाठशाला में गुरुवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब बीएसए कौस्तुभ कुमार सिंह ने ऑडिट टीम के दो कर्मचारियों को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया।

          खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments