logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

एडेड स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती पर अधिकारियों की एक अहम बैठक आज : चयन समिति व विज्ञापन निकालने के प्रारूप में हो सकता है बदलाव-

एडेड स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती पर अधिकारियों की एक अहम बैठक आज : चयन समिति व विज्ञापन निकालने के प्रारूप में हो सकता है बदलाव

1-एडेड स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती पर अधिकारियों की एक अहम बैठक आज 

2-चयन समिति व विज्ञापन निकालने के प्रारूप में हो सकता है बदलाव

3-15 सितम्बर 2014 को जारी हुआ था शासनादेश

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद से सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षकों व कर्मचारियों की भर्ती शुरू करने के संबंध में सोमवार को विचार-विमर्श होगा। इसमें चयन समिति व विज्ञापन निकालने के प्रारूप में बदलाव किया जा सकता है। इसके लिए सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने अधिकारियों की एक अहम बैठक बुलाई है। 
 
बेसिक शिक्षा परिषद निजी क्षेत्र में चलने वाले अच्छे स्कूलों को दस साल के बाद अनुदान सूची पर लेता है। इसके बाद इन स्कूलों के शिक्षकों व कर्मचारियों को सरकारी स्कूलों के समान वेतनमान दिया जाता है। प्रदेश में मौजूदा समय 3,100 जूनियर हाईस्कूल अनुदान सूची पर हैं। इनमें 15 मार्च 2012 से भर्तियों पर रोक लगी हुई है। 
 
सचिव बेसिक शिक्षा ने भर्ती शुरू करने संबंधी शासनादेश 15 सितंबर 2014 को जारी किया, लेकिन निदेशक डीबी शर्मा ने भर्ती प्रक्रिया शुरू करने संबंधी विभागीय आदेश न जारी कर शासन को प्रस्ताव भेज दिया। सचिव बेसिक शिक्षा ने इस के आधार पर अधिकारियों की बैठक बुलाई है। जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक के 800, सहायक अध्यापक के 1,444 और लिपिक के 528 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने संबंधी दिशा-निर्देश जारी करने पर विचार-विमर्श होगा। भर्ती प्रक्रिया में धांधली न हो इसे रोकने पर भी ठोस निर्णय किया जाएगा।
 
      खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments