logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बी आर सी पर भी तैनाती ले सकेंगे पदोन्नत शिक्षक : रविवार व अन्य छुट्टी छोड़कर किसी भी दिन करें ज्वाइन-

बीआरसी पर भी तैनाती ले सकेंगे पदोन्नत शिक्षक : रविवार व अन्य छुट्टी छोड़कर किसी भी दिन करें ज्वाइन-

मथुरा : बेसिक शिक्षा विभाग में 20 तारीख को पदोन्नति मिलने के बाद भी अब तक हेड मास्टर पद पर ज्वाइनिंग न ले सकने वाले शिक्षकों को पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रयास से एक मौका मिला है। बीएसए ने इन शिक्षकों को छुट्टी के दिनों में भी बीआरसी पर ज्वाइनिंग लेने का आदेश जारी किया है। ऐसे में दिसंबर में ही नये पद पर ज्वाइन करने से मिलने वाली वेतन वृद्धि का लाभ अब तक नये पद पर ज्वाइन न कर पाने वाले शिक्षकों को भी मिलता नजर आ रहा है।

अक्टूबर से चल रही पदोन्नति की प्रक्रिया 20 दिसंबर को पूरी हुई तो इसी दिन पदोन्नत 160 शिक्षकों के पदोन्नति आदेश जारी कर दिए गए। साथ ही बेसिक के लगभग एक सैकड़ा पदोन्नत शिक्षक अपने पदोन्नति पत्र कार्यालय से लेकर नये पद पर ज्वाइन करने चले भी गए। सूत्रों की मानें तो लगभग 70 फीसद शिक्षक तो 22 और 24 दिसंबर को विद्यालय खुलने का लाभ लेकर नये पद पर ज्वाइन कर भी चुके हैं। मगर अभी भी लगभग 40 के करीब शिक्षक नये पद पर ज्वाइन नहीं कर सके हैं। 

शिक्षकों की इस समस्या को पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला कोषाध्यक्ष मनोज शर्मा और राजीव पचौरी की ओर से बुधवार को बीएसए वीरपाल सिंह यादव के सामने रखा गया। शिक्षकों का हित देखते हुए बीएसए ने अब तक नये पद पर ज्वाइन न करने वाले शिक्षकों को राहत देते हुए उनके बीआरसी पर ज्वाइन कर लेने का आदेश जारी कर दिया। बीएसए के आदेश के मुताबिक शिक्षक बीआरसी पर रविवार और अन्य किसी छुट्टी को छोड़ कर किसी भी दिन ज्वाइन कर सकेंगे।

        खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments