logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षक भर्ती 15 हजार की शासनादेश 10 हजार वाला : वेबसाइट पर भर्ती का पुराना जीओ देख आवेदक परेशान-

शिक्षक भर्ती 15 हजार की शासनादेश 10 हजार वाला : वेबसाइट पर भर्ती का पुराना जीओ देख आवेदक परेशान-

लखनऊ | बेसिक शिक्षा परिषद के प्राइमरी स्कूलों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए वेबसाइट पर पुराना शासनादेश जारी कर दिया गया। बुधवार की शाम ऑनलाइन आवेदन शुरू होने के बाद आवेदक 10 हजार अध्यापकों की नियुक्ति के लिए पूव प्रमुख सचिव नीतीश्वर कुमार की ओर से जारी आदेश को देख चकरा गए।दरअसल बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी या उर्दू बीटीसी और टीईटी पास अभ्यर्थियों की 15 हजार सहायक अध्यापकों पद पर नियुक्ति के लिए प्रमुख सचिव एचएल गुप्ता ने 9 दिसम्बर को टाइम लाइन जारी की थी।

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने के साथ ही बुधवार को वेबसाइट पर विस्तृत शासनादेश अपलोड किया गया। लेकिन यह आदेश 10 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए पिछले साल 15 अक्तूबर 2013 को तत्कालीन प्रमुख सचिव नीतीश्वर कुमार का है। इसमें आयुसीमा 1 जुलाई 2013 को 21 से 40 वर्ष रखी गई है। आवेदन फीस भी प्रत्येक जिले के लिए अलग-अलग है।

जबकि नई व्यवस्था में एक जिले की फीस पर ही सभी जिले की काउंसिलिंग में शामिल करने की बात है।सबसे अधिक परेशानी आयुसीमा को लेकर है। क्योंकि एक जुलाई 2013 को 40 साल आयुसीमा होने पर विशिष्ट बीटीसी करने वाले सैकड़ों अभ्यर्थी बाहर हो जाएंगे। इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा से बात नहीं हो सकी।

      खबर साभार : हिन्दुस्तान

Post a Comment

0 Comments