logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बीटीसी-2011 एवं विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं का आमरण की जगह क्रमिक अनशन शुरू : कैंडल मार्च भी निकाला-

बीटीसी-2011 एवं विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं का आमरण की जगह क्रमिक अनशन शुरू : कैंडल मार्च भी निकाला-

जासं, इलाहाबाद : बीटीसी 2011 एवं विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षुओं का आमरण अनशन अब क्रमिक अनशन में बदल गया है। युवा बिना विज्ञापन जारी हुए शिक्षा निदेशालय से हटने को तैयार नहीं हैं। आरोप है कि उन्हें बेसिक शिक्षा परिषद निदेशालय के बरामदे से बाहर ठंड में रहने के लिए मजबूर किया गया है।

बीटीसी 2011 संघर्ष मोर्चा से जुड़े युवा 27 नवंबर से शिक्षा निदेशालय पर आंदोलन कर रहे हैं। पहले पांच युवाओं ने आमरण अनशन शुरू किया था, उनमें से तीन की हालत बिगड़ गई थी। उनमें से दो का इलाज हुआ और साथियों के अनुरोध पर सभी ने आमरण अनशन भी खत्म कर दिया। उनके स्थान पर चार प्रशिक्षुओं गाजीपुर के अजीत यादव, गोरखपुर के श्यामू प्रसाद, बस्ती के नंद किशोर चौधरी एवं संयोजक ध्यान सिंह ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। युवाओं का कहना है कि बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने कहा था कि सर्वर की उपलब्धता की सहमति आते ही विज्ञप्ति जारी हो जाएगी, लेकिन सर्वर की उपलब्धता के बाद भी विज्ञापन जारी नहीं हो रहा है। इसके बजाय निदेशालय के बरामदे में अनशन करने वालों को हटाकर खुले मैदान में भेज दिया गया है। प्रदेश अध्यक्ष योगेश पांडेय, अजीत मिश्र, विनोद, अरुण दिलीप, प्रशांत तोमर, विवेक सेंगर, स्वतंत्र, अरुण, अशोक, राम सहाय आदि मौजूद थे।

      कैंडल मार्च भी निकाला-

इलाहाबाद : बीटीसी 2011 संघर्ष मोर्चा के छात्र-छात्राओं ने रविवार शाम शिक्षा निदेशालय से सुभाष चौराहे तक कैंडल मार्च निकालकर आवाज बुलंद की। सभी युवा भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने के लिए नारे लगा रहे थे। यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा।

Post a Comment

0 Comments