logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षा के स्तर को सुधारा जाए : शिक्षा उन्नयन गोष्ठी में बोले विधायक मुन्ना सिंह-

शिक्षा के स्तर को सुधारा जाए : शिक्षा उन्नयन गोष्ठी में बोले विधायक मुन्ना सिंह-

नौतनवां। प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा सोमवार को नौतनवां के प्राथमिक विद्यालय प्रथम में शिक्षा उन्नयन गोष्ठी एवं अवकाश प्राप्त शिक्षकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में दस अवकाश प्राप्त शिक्षकों को मुख्य अतिथि नौतनवां विधायक मुन्ना सिंह ने सम्मानित किया।
मुख्य अतिथि मुन्ना सिंह ने परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा के स्तर की गिरावट को लेकर प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि शिक्षकों से भवन निर्माण, मिड-डे मील, जनगणना, मतदाता सूची तैयार करने जैसे काम जब तक बंद नही होंगें। तब तक शिक्षक बच्चों को सही ढंग से पढ़ाने में कामयाब नहीं होंगे।

परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए शिक्षकों और अभिभावकों के संयुक्त सहयोग की जरूरत है। शिक्षक कभी रिटायर नहीं होता। विशिष्ट अतिथि पूर्व चेयरमैन गुड्डू खान ने कहा कि शिक्षक समाज की रीढ़ होता है। बड़े-बड़े वैज्ञानिक, राजनेता, अभिनेता, डॉक्टर, इंजीनियर एवं व्यापारी आदि गुरु की प्रेरणा से ही आगे बढ़ता है।

संगठन के जिलाध्यक्ष हाजी मोहम्मद यासीन और केशव मणि त्रिपाठी ने भी संबोधित किया। अध्यक्षता राघवेंद्र पांडेय एवं संचालन मनोज पांडेय ने किया। इस मौके पर कुलदीप नरायन सिंह, दिनेश त्रिपाठी, संयुक्ता सिंह, अंगद पांडेय, चन्द्रभान प्रसाद आदि मौजूद रहे।

       खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments