logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

सेवायोजन विभाग : नौकरी ऑन फेसबुक-

सेवायोजन विभाग : नौकरी ऑन फेसबुक-

लखनऊ : यदि आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। नौकरी के लिए अब आपको न तो निजी कंपनियों के कार्यालय जाना पड़ेगा और न ही सेवायोजन विभाग के चक्कर लगाने पड़ेंगे। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय अब बेरोजगारों को फेसबुक के माध्यम से नौकरी देगा। पंजीयन के साथ ही नौकरी दिलाने में मददगार सेवायोजन विभाग आधुनिकता की ओर बढ़ रहा है। वेबपोर्टल के माध्यम से नौकरी की जानकारी आनलाइन देने के बाद अब फेसबुक के माध्यम से बेरोजगारों को नौकरी देने का कार्य शुरू कर दिया है। सभी सरकारी व गैर सरकारी नौकरियों की सूचना फेसबुक पर उपलब्ध रहेगी।

बेरोजगार सीधे आनलाइन सेवायोजन कार्यालय को आवेदन कर सकते हैं। नौकरी की रिक्तियों की संख्या से लेकर उनके आवेदन जमा करने की पूरी जानकारी उपलब्ध होगी। बेरोजगार अपने फेसबुक एकाउंट के माध्यम से रोजगार मेले की तिथियों की जानकारी भी आसानी से प्राप्त कर सकेंगे। इससे नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार हो रहे बेरोजगारों को भी राहत मिलेगी। साथ ही फ्राड करने वाली कंपनियों पर शिकंजा भी कसा जा सकेगा। प्रशिक्षण एंव सेवायोजन उपनिदेशक पीके पुंडीर के अनुसार अधिक से अधिक बेरोजगारों को रोजगार देने की सरकार की मंशा के अनुरूप फेसबुक एकाउंट बनाया गया है। इस पर दी गई सूचनाएं सही होंगी। किसी भी निजी कंपनी की पड़ताल के बाद ही उसकी जानकारी दी जाएगी।

• ऐसे मिलेगी जानकारी : आप अपने फेसबुक एकाउंट के माध्यम से ‘रीजनल इंप्लायमेंट एक्सचेंज लखनऊ’ से जुड़ सकेंगे। उस पर नौकरी की पूरी जानकारी उपलब्ध होगी। आप अपना आवेदन पत्र कंपनी के अनुसार सीधे कार्यालय को भेज सकेंगे।

Post a Comment

0 Comments