logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की बैठक में फैसला : एडेड इंटर कॉलेजों में 7145 शिक्षकों की भर्ती जनवरी से -

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की बैठक में फैसला : एडेड इंटर कॉलेजों में 7145 शिक्षकों की भर्ती जनवरी से

• जनवरी-फरवरी में होंगी परीक्षाएं विषयवार कार्यक्रम बाद मे

लखनऊ। सहायता प्राप्त इंटर कॉलेजों में 7145 शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षाएं जनवरी व फरवरी में आयोजित कराई जाएंगी। यह निर्णय उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की गुरुवार को हुई बैठक में सर्वसम्मति से किया गया। प्रशिक्षित स्नातक वर्ग की परीक्षाएं 11, 18 व 25 जनवरी 2015 तथा प्रवक्ता संवर्ग की 1 व 8 फरवरी को कराई जाएंगी। विषयवार परीक्षा कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा।

सहायता प्राप्त इंटर कॉलेजों में प्रशिक्षित स्नातक और प्रवक्ता संवर्ग के पदों पर भर्ती का अधिकार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड इलाहाबाद को है। बोर्ड ने प्रशिक्षक स्नातक संवर्ग के 6028 तथा प्रवक्ता संवर्ग के 1117 पदों के लिए दिसंबर 2013 में विज्ञापन निकाला था। भर्ती के लिए आवेदन आने के बाद मामला न्यायालय में चले जाने की वजह से भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी। शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के संबंध में अब कोर्ट से राहत मिल गई है।

इसके आधार पर लिखित परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। बोर्ड की बैठक गुरुवार को चेयरमैन परशुराम पाल की अध्यक्षता में हुई। इसमें तय किया गया कि परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया जाए। विषयवार विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। आवेदकों को प्रवेश पत्र डाक से भेजने के साथ चयन बोर्ड की वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा।

खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments