logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बीटीसी के 15 हजार पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शीघ्र : 30 सितम्बर तक ज्वाइनिंग लेटर

बीटीसी के 15 हजार पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शीघ्र : 30 सितम्बर तक ज्वाइनिंग लेटर

१-प्रशिक्षण वाले जिले से आवेदन करने पर मिलेगी वरीयता : सचिव

२-भर्ती के लिए शासनादेश अगस्त माह के अन्तिम हफ्ते में

३-30 सितम्बर तक अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग लेटर देने की संभावना

इलाहाबाद। बीटीसी-2011 में पास अभ्यर्थियों व छूटे हुए बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी और बीटीसी उर्दू पास अभ्यर्थियों के लिए शिक्षकों के 15 हजार पदों पर भर्ती के लिए शासनादेश अगस्त माह के अन्तिम हफ्ते में होने जा रहा है। इसकी तैयारियां अन्तिम दौर में चल रही है।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने पिछले हफ्ते ही शासन को बीटीसी के फाइनल अभ्यर्थियों के रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति के लिए प्रस्ताव बनाकर बेसिक शिक्षा निदेशक और शासन के सचिव को भेज दिया था। उस पर भर्ती के लिए मंजूरी मिल गयी है। इसका शासनादेश शीघ्र जारी हो जायेगा और उसके बाद अभ्यर्थियों से भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन लिया जायेगा।

यह भर्ती प्रक्रिया 30 सितम्बर तक पूरा होने की संभावना है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि शासनादेश जारी होते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। यह भर्ती प्रक्रिया एक माह में पूरी होगी और शिक्षकों को परिषदीय विद्यालयों में तैनाती कर दी जायेगी। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों से आन लाइन आवेदन लिया जायेगा जिससे कि उनको परेशानी न होने पाये। अभ्यर्थी आन लाइन आवेदन 15 दिन में पूरा करना होगा। उनको शुल्क भी आन लाइन जमा करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थियों की काउंसलिंग संबंधित जिले के डायट पर होगी। पूरी संभावना है कि 30 सितम्बर तक अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग लेटर दे दिया जायेगा जिससे कि परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की कमी पूरी हो सके। सचिव ने बताया कि बीटीसी का प्रशिक्षण पाने वाले जिले से आवेदन करने पर अभ्यर्थियों को नियुक्ति के दौरान वरीयता दी जायेगी।

    साभार : राष्ट्रीयसहारा

Post a Comment

0 Comments