logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

महिला, विकलांग को मनचाहे स्कूल : कल 362 शिक्षामित्राें से विद्यालय का विकल्प लिया जाएगा

महिला, विकलांग को मनचाहे स्कूल : कल 362 शिक्षामित्राें से विद्यालय का विकल्प लिया जाएगा

महराजगंज। शिक्षामित्रों के सहायक अध्यापक बनने में केवल चंद घंटे बाकी हैं। 30 जुलाई को विकलांग और महिला शिक्षामित्रों से मनचाहे विद्यालय पर तैनाती के लिए विकल्प लिया जाएगा। शेष 457 शिक्षामित्राें को रोस्टर के अनुसार विद्यालय पर तैनात किया जाएगा। सभी 819 शिक्षामित्रों को 31 जुलाई तक सहायक अध्यापक पद पर तैनाती दे दी जाएगी।
पहले चरण में 819 शिक्षामित्राें को सहायक अध्यापक बनाया जाना है। 17,18 और 19 जुलाई को काउंसिलिंग के बाद से शिक्षामित्र विद्यालय पर तैनात किए जाने को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग का चक्कर लगा रहे थे। रविवार और ईद की छुट्टी को लेकर शिक्षामित्र 31 जुलाई तक विद्यालयों पर तैनात हो जाने को लेकर सशंकित थे। सोमवार को जिले भर के शिक्षामित्र बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे। सुबह से ही शिक्षामित्राें का जमावड़ा लगा रहा।

 शिक्षामित्र संजय गुप्त, प्रेमकिशन, मुन्ना निषाद, रामकिशुन यादव, अनिल सिंह, अमरनाथ यादव ने बीएसए से मुलाकात की। बीएसए ने 30 जुलाई तक कार्यवाही पूरी करके समय से विद्यालय पर नियुक्त कर देने का आश्वासन दिया। इस संबंध में सोमवार को देर शाम बीएसए ने विज्ञप्ति प्रकाशित कर दिया। बीएसए जयप्रकाश ने बताया कि परिषदीय प्राथमिक विद्यालय पर सहायक अध्यापक पद पर तैनाती के लिए 819 शिक्षामित्रों की काउंसिलिंग हुई है। इसमें 346 महिला और 16 विकलांग शिक्षामित्र हैं। पहले महिला शिक्षामित्र और विकलांग पुरुष शिक्षामित्राें से 30 जुलाई को सुबह 10 बजे से डायट पर विद्यालयों का विकल्प लिया जाएगा। शेष 457 शिक्षामित्राें को रोस्टर के अनुसार तैनात किया जाएगा। पहले एकल विद्यालयों पर नियुक्त किया जाएगा। 31 जुलाई तक सभी शिक्षामित्रों को नियुक्ति पत्र देने की कोशिश होगी।


साभार : अमर उजाला

Post a Comment

0 Comments